रेलवे विभाग द्वारा बनाए गए अंडरपास ब्रिज बने लोगों के लिए परेशानी का कारण

Published

आनंदपुर साहिब/पंजाब: जिला रोपड़ तहसील मंडल के अंतर्गत आने वाले गांव जिंदवड़ी में रेलवे विभाग द्वारा बनाए गए अंडर पास लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। बरसात के चलते अंडरपास में पानी भर गया है।  पिछले कई दिनों से लगभग आधा दर्जन गांव का संपर्क स्टेट हाईवे से टूट चुका है। अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए अब उनको कई किलोमीटर का ज्यादा सफर तय करके जाना पड़ता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं।

अंडरपास बना परेशानी का सबब

स्थानीय लोगों का कहना है कि, उनके गांव को आने के लिए रेलवे क्रॉसिंग के नीचे जो अंडर पास बनाया गया वह बनकर तो पूरा हो गया लेकिन अब वह गांव के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया। इस अंडर पास में बरसात के चलते पानी जमा रहता है जो कभी भी हादसों का कारण बन सकता है। अंडरपास में पानी जमा होने के चलते जब वाहन गुजरने की कोशिश करते हैं तो बीच में ही बंद हो जाते हैं क्योंकि पानी बीच में काफी गहरा होता है।

पानी भरने से स्थानीय लोग परेशान

लोगों ने बताया कि, रेलवे विभाग को अंडरपास बनाने से मना किया था लेकिन फिर भी उन्होंने इसको बनाया। इस एकत्र हुए पानी को पंप के रास्ते निकालने की कोशिश की जा रही है पर इस जगह से पानी खाली करना संभव नहीं हो पा रहा है। लगातार पानी आने के कारण अंडर पास से पानी निकालना संभव नहीं है। बरसात के कारण तो यह अंडर पास बड़े स्विमिंग पूल में ही तब्दील हो गया है रेलवे विभाग और प्रशासन गांव के लोगों के लिए कोई हल नहीं निकाल रहा है। लोगों की मांग है कि उनको इस समस्या से निजात दिलाई जाए और उनके गांव की सड़क को स्टेट हाईवे से जोड़ा जाए।

रिपोर्ट- अमन भामरा