प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रसिद्ध अर्थशास्त्रियों के साथ करेंगे विचार-विमर्श, केंद्रीय बजट के लिए लेंगे सुझाव

Published

Union Budget 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रिया और रूस यात्रा के बाद वतन वापसी हो गई है। आज भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रसिद्ध अर्थशास्त्रियों के साथ नई दिल्‍ली में विचार-विमर्श करेंगे। आगामी केंद्रीय बजट के लिए पीएम मोदी प्रसिद्ध अर्थशास्त्रियों के विचार और सुझाव लेंगे। बैठक में अर्थशास्त्रियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ और नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी के साथ अन्‍य सदस्‍य शामिल होंगे।

PM मोदी प्रसिद्ध अर्थशास्त्रियों के साथ करेंगे विचार-विमर्श

जानकारी के मुताबिक, 22 जुलाई को संसद का बजट सत्र शुरू होगा। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह पहला बजट होगा। केंद्रीय बजट 2024-25 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन लोकसभा में पेश करेंगी।

ऑस्ट्रिया और रूस यात्रा के बाद आज दिल्ली पहुंचे PM मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी ऑस्ट्रिया और रूस यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रिया और रूस यात्रा के समापन के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, “ऑस्ट्रिया की मेरी यात्रा ऐतिहासिक और अत्यधिक उपयोगी रही है। हमारे देशों के बीच मित्रता में नया जोश जुड़ा है। मुझे वियना में विविध कार्यक्रमों में भाग लेने की खुशी है। कुलाधिपति कार्ल नेहम्मर का आभार, ऑस्ट्रियाई सरकार और लोगों को उनके आतिथ्य और स्नेह के लिए धन्यवाद।” बता दें, पीएम मोदी ने अपने विदेश दौरे के दौरान ऑस्ट्रिया और रूस के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत की। साथ ही पीएम मोदी ने द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर भी चर्ची की।

लेखक-प्रियंका लाल