Union Budget 2024: बजट पर क्या बोले राहुल गांधी, खड़गे ने भी किया ट्वीट

Published

Union Budget 2024: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट आज पेश किया गया। भारतीय जनता पार्टी के नेता बजट की जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं, इस बजट को लेकर लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने इस बार के बजट (Union Budget 2024) को कुर्सी बचाओ बटत बताया।

राहुल गांधी ने बजट पर क्या कहा

राहुल गांधी ने इस बार बजट के सहयोगियों को खुश करने वाला बताया। राहुल ने कहा बजट में अन्य राज्यों की कीमत पर उनसे खोखले बादे किए गए। राहुल ने कहा, बजट में अन्य मित्रों को खुश करने के लिए लाया गया है। इससे AA यानी अडानी अंबनी को लाभ मिलेगा और आम भारतीय को कोई राहत नहीं मिलेगी। राहुल ने इस बार के बजट को कॉपी पेस्ट करार दे दिया। राहुल गांधी ने दावा किया है कि बजट कांग्रेस के घोषणा पत्र और पिछले बजट से कॉपी किया गया है।

खड़गे ने दी अपनी प्रतिक्रिया

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट पर कहा कि यह कॉपी पेस्ट बजट है। कांग्रेस के न्याय के एजेंडे को ठीक तरह से कॉपी भी नहीं कर पाया मोदी सरकार का “नकलची बजट” ! मोदी सरकार का बजट अपने गठबंधन के साथियों को ठगने के लिए आधी-अधूरी “रेवड़ियां” बाँट रहा है, ताकि NDA बची रहे।
ये “देश की तरक्की” का बजट नहीं, “मोदी सरकार बचाओ” बजट है।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: बजट पर अखिलेश यादव ने दी अपनी प्रतिक्रिया

लेखक: रंजना कुमारी