केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 188 पाकिस्तानी हिंदुओं को CAA के तहत दी नागरिकता, विपक्ष पर किया हमला…

Published

अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (18 अगस्त) को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के तहत 188 पाकिस्तानी हिंदुओं को भारतीय नागरिकता प्रदान की। अहमदाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने इन नए नागरिकों को संबोधित किया और कहा कि “जब बांग्लादेश में विभाजन हुआ था, तब वहां 27 प्रतिशत हिंदू थे, आज केवल 9 प्रतिशत हैं। इतने हिंदू कहां गए?” उन्होंने यह भी कहा कि CAA के जरिए करोड़ों हिंदू, जैन, और सिख धर्म के लोगों को नागरिकता दी जाएगी।

CAA पर विपक्ष और राज्य सरकारों पर हमला

अमित शाह ने CAA को लेकर फैलाए गए भ्रम की आलोचना की और कहा कि मुसलमानों को इस कानून के खिलाफ भड़काया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि CAA से किसी की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। शाह ने आरोप लगाया कि कुछ राज्य सरकारें और विपक्षी दल, विशेषकर कांग्रेस और इंडिया अलायंस, शरणार्थियों को गुमराह कर रहे हैं।

पीएम मोदी के कार्यों की सराहना

शाह ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मोदी ने परिवारवाद और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष किया है, और काशी विश्वनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण किया, जिसे औरंगजेब ने नष्ट किया था। शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने और तुष्टिकरण की राजनीति को समाप्त करने के मोदी के कदमों की भी सराहना की।

कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप

अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने तुष्टिकरण की नीति के कारण आजादी के बाद पड़ोसी देशों से आए हिंदू, बौद्ध और सिख शरणार्थियों को न्याय नहीं दिलाया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने इन सताए हुए लोगों को न्याय दिलाया है और सभी शरणार्थियों से नागरिकता के लिए निःसंकोच आवेदन करने की अपील की।