केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा – जो अच्छा काम करता है, उसे सम्मान नहीं मिलता

Published

नई दिल्ली/डेस्क: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को अवसरवादी राजनेताओं के सत्ताधारी दल से जुड़े रहने की इच्छा पर चिंता जाताई. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि चाहे किसी भी पार्टी की सरकार बने, एक बात तय है कि जो अच्छा काम करता है, उसे सम्मान नहीं मिलता और जो खराब काम करता है, उसे कभी सजा नहीं मिलती है. गडकरी ने मुंबई में एक कार्यक्रम में ये बात कही.

उन्होंने कहा कि राजनीति में होने वाले डिबेट और चर्चाओं में सोच में अंतर होना समस्या नहीं है. समस्या है आइडिया की कमी होना. ऐसे लोग जो अपनी विचारधारा पर अड़िग रहते हैं, ऐसे लोगों की संख्या कम होती जा रही है. विचारधारा में गिरावट होना लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. न राइटिस्ट और न लेफ्टिस्ट, हमें ऑपरच्युनिस्ट (अवसरवादी) समझा जाता है. ऐसे लोग सिर्फ सत्ताधारी पार्टी से जुड़े रहना चाहते हैं.

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि हमारी बहसों और चर्चाओं में मतभेद हमारी समस्या नहीं है. हमारी समस्या विचारों की कमी है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग भी हैं जो अपनी विचारधारा के आधार पर दृढ़ विश्वास के साथ खड़े हैं, लेकिन इस तरह के लोगों की संख्या घट रही है और विचारधारा में गिरावट, जो हो रही है, लोकतंत्र के लिए अच्छी नहीं है.

गडकरी ने कहा कि न तो दक्षिणपंथी और न ही वामपंथी, हम जाने-माने अवसरवादी हैं, कुछ लोग ऐसा लिखते हैं और सभी सत्तारूढ़ दल से जुड़े रहना चाहते हैं.

लेखक: इमरान अंसारी