यूपी उपचुनाव को लेकर एक्शन मोड में सीएम योगी, 10 सीटों के लिए लगाएंगे जोर, जल्द होगी प्लान पर चर्चा

Published
UP By-Election 2024

UP By-Election 2024: उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव का शंखनाद बज चुका है. राज्य में 13 नवंबर को मतदान होगा. चुनाव आयोग ने विधानसभा उपचुनाव की घोषणा कर दी है. ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में उपचुनाव को लेकर एक्शन मोड में आ गए हैं. विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीएम आवास पर आज एक अहम बैठक होगी. बैठक में सभी 9 सीटों को जीतने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी.जानकारी के मुताबिक, बैठक में उन जिलों के प्रभारी मंत्रियों को बुलाया गया जहां उपचुनाव होना है.

NDA और इंडिया अलायंस में होगी सीधी टक्कर!

लोकसभा चुनाव 2024 की तरह उपचुनाव में भी एनडीए और इंडिया अलायंस के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी. राज्य में विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने 7 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. वहीं, इंडिया अलायंस में कांग्रेस के हिस्से में 2 सीटें आई हैं. मिल्कीपुर सीट पर अभी मतदान की तारीख की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन वहीं सपा ने पहले से ही मिल्कीपुर से सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है.

राज्य में सीएम योगी खुद संभाल रहे हैं कमान

उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की कमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संभाल रहे हैं. सीएम एक-एक सीट को लेकर रणनीति तैयार कर रहे हैं. सीएम आज बैठक में जिन जिलों में उपचुनाव होने हैं वहां के प्रभारी मंत्री,जिला अध्यक्ष, डिप्टी सीएम, संगठन के पदाधिकारियों को एक साथ मिलकर एक-एक बूथ को मजबूत करने का निर्देश देंगे.

मिल्कीपुर सीट पर अभी फैसला नहीं

आपको बता दें, जिन 10 सीटों पर चुनाव होने हैं उसमें 5 सीट सपा और 5 एनडीए गठबंधन के पास थी. भाजपा के खाते में 3 सीट थी. एक आरएलडी के पास थी और एक निषाद पार्टी के पास थी. कटेहरी, करहल, सीसामऊ, कुंदरकी सीट सपा ने 2022 में जीती थी. अयोध्या की मिल्कीपुर सीट भी सपा के खाते में थी. जिस पर अभी मतदान की तारीख तय नहीं हुई है.