New Year पर होने वाले जश्न को लेकर UP सरकार ने लिया सख्त एक्शन

Published

उत्तर प्रदेश/नोएडा: नव वर्ष की पूर्व संध्या और नए साल की आगमन पर आयोजित होने वाले जश्न और समारोह के लिए कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं. इन तैयारी का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर गौतम बुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह ने आज नोएडा के सेक्टर 18 सहित बाज़ारों, मॉल, होटल और क्लब का दौरा किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए, सड़कों पर जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी जारी की है और आबकारी विभाग ने 7 टीमें बनाकर बार और रेस्टोरेंट पर नजर रखेगी.

नोएडा में सबसे ज्यादा नव वर्ष का जश्न सेक्टर 18 में मनाया जाता है. यहां डीएलएफ, जीआईपी मॉल और गार्डन गैलरिया में करीब डेढ़ लाख लोगों के इकट्ठा होने का अनुमान है, इसी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किए हैं. इनका जायजा स्वयं पुलिस कमिश्नर लखबीर सिंह ने लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. भीड़-भाड़ वाले सभी स्थानों पर हेल्प डेक्स लगाया जाएगा और पुलिसकर्मियों के साथ मॉल के सुरक्षाकर्मी वॉकी-टॉकी के साथ तैनात रहेंगे. इसके अलावा आयोजन में लाखों की संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की संभावना को देखते हुए माल के आसपास 200 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी, जिसमें महिला पुलिसकर्मियों की संख्या 50 बताई जा रही है.

नए वर्ष पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे और सुनसान इलाकों में लाइट की व्यवस्था की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार रात को 11 बजे के बाद तेज आवाज में संगीत का प्रयोग नहीं किया जा सकेगा.

जश्न के दौरान बार में ड्रग्स मिलने पर बार का लाइसेंस रद्द किया जाएगा. बार रेस्टोरेंट और क्लब पर नजर रखेंगे, दूसरे राज्य से शराब लेकर आने वालों पर और परोसने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

लेखक: इमरान अंसारी