UP News: “दोगली सोच, चाल, चरित्र से जरूर सजग रहें”… मायावती ने कांग्रेस के ‘संविधान सम्मान समारोह’ पर किया पलटवार

Published
UP News

UP News: बहुजन समाज पार्टी यानी BSP की प्रमुख मायावती ने शनिवार (24 अगस्त) को प्रयागराज में कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई “संविधान सम्मान समारोह” को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला किया है। मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर बाबा साहब बी आर अंबेडकर से लेकर कांशीराम और SC/ST आरक्षण को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की।

बसपा प्रमुख ने सोशल मीडिया एक्स पर किया ट्वीट

बसपा प्रमुख ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “कल प्रयागराज में संविधान सम्मान समारोह करने वाली कांग्रेस पार्टी को बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायी कभी माफ नहीं करेंगे, जिसने संविधान के मुख्य निर्माता बाबा साहेब को उनके जीते-जी व देहान्त के बाद भी भारतरत्न की उपाधि से सम्मानित नहीं किया।”

“साथ ही, बाबा साहेब की मूवमेन्ट को गति देने वाले मान्य. श्री कांशीराम जी का देहान्त होने पर इसी कांग्रेस ने केन्द्र में अपनी सरकार के रहते इनके सम्मान में एक दिन का भी राष्ट्रीय शोक तथा सपा सरकार ने भी राजकीय शोक घोषित नहीं किया। इनकी ऐसी दोगली सोच, चाल, चरित्र से जरूर सजग रहें।”

“इसके इलावा, केन्द्र में बीजेपी की सत्ता आने से पहले कांग्रेस ने अपनी सरकार में राष्ट्रीय जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई थी जो अब इसकी बात कर रहे हैं, जवाब दें? जबकि बीएसपी इसके हमेशा ही पक्षधर रही है, क्योंकि इसका होना कमजोर वर्गों के हित में बहुत जरूरी है।”

“इतना ही नहीं, संविधान के तहत् एससी/एसटी को मिले आरक्षण में अब वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के जरिये, इसे निष्प्रभावी बनाने व खत्म करने की चल रही साजिश के विरोध में कांग्रेस, सपा व बीजेपी आदि का भी चुप्पी साधे रखना क्या यही इनका दलित प्रेम है, सचेत रहें।”

“सपा व कांग्रेस आदि जैसी इन आरक्षण विरोधी पार्टियों के साथ अब किसी भी चुनाव में इनसे कोई गठबंधन आदि करना क्या SC, ST व OBC वर्गों के हित में उचित होगा। यह कतई नहीं होगा ऐसे में अब इनको खुद अपने दम पर खड़े होना है, यही सलाह।”

यह भी पढ़ें: BJP: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर!