UP News: पति की लंबी उम्र के लिए रखा करवा चौथ का उपवास फिर जहर दे की हत्या

Published
UP News: पति की लंबी उम्र के लिए रखा करवा चौथ का उपवास फिर जहर दे की हत्या

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कौशांबी से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखने के कुछ ही घंटों बाद एक महिला ने उसके खाने में जहर मिलाकर उसकी हत्या कर दी.

पति पर था शक

कड़ा धाम पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के अनुसार इस्माइलपुर गांव के 32 वर्षीय शैलेश कुमार की उसकी पत्नी सविता ने कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि सविता को अपने पति पर शक था कि उसका किसी अन्य महिला के साथ संबंध है. अधिकारियों ने बताया कि सविता ने करवा चौथ के अनुष्ठान के तहत व्रत रखा था और शैलेश सुबह से ही त्योहार की तैयारियां कर रहा था.

करवा चौथ के दिन खाने में मिलाया जहर

अधिकारियों ने बताया कि करवा चौथ के दिन शाम को जब सविता ने अपना उपवास तोड़ा तो दम्पति में बहस हो गई. हालांकि इसके तुरंत बाद मामला शांत हो गया. फिर दोनों ने साथ में खाना खाया. इसके बाद सविता ने शैलेश से पड़ोसी के घर से कुछ लाने को कहा. जैसे ही शैलेश से पड़ोसी के घर गया वह भाग गई.इसके तुरंत बाद शैलेश को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहाँ उसने एक वीडियो बयान दर्ज किया जिसमें आरोप लगाया गया कि सविता ने उसके खाने में जहर मिला दिया था. अस्पताल में इलाज के दौरान उस व्यक्ति की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में बढ़ते प्रदूषण को लेकर लागू हुआ GRAP II, जानें किन चीजों पर लगा बैन

पुलिस ने किया महिला को गिरफ्तार

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, शैलेश के परिवार ने सविता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस सविता के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) और 123 (poisoning) के तहत मामला दर्ज किया गया. कौशाम्बी जिले के पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है, महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.