UP News: थूक जिहाद पर लगेगी लगाम!, अध्यादेश लाने की तैयारी में यूपी सरकार

Published
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश में खाने की चीजों में कभी थूक तो कभी पेशाब के साथ अन्य आपत्तिजनक पदार्थ मिलाने की खबरों के बीच यूपी सरकार एक बड़ा फैसला लेने जा रही है. जानकारी के मुताबिक, खाद्य पदार्थ में थूक आदि मिलाने की घटनाओं को रोकने के लिए यूपी सरकार अध्यादेश लाने की तैयारी कर रही है. इसी के साथ यूपी सरकार उपभोक्ताओं को यह जानने का अधिकार देने को लेकर भी आध्यादेश ला रही है कि उपभोक्ता किसके यहां से कैसा खाना खा रहे हैं.

अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे CM योगी

जानकारी के मुताबिक, 15 अगस्त मंगलवार यानी आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास पर दोनों अध्यादेशों को लाने को लेकर विधि आयोग, गृह विभाग, पुलिस खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे.

CM ने 24 सितंबर को पुलिस अधिकारियों को दिया था निर्देश

बता दें, आंध्रप्रदेश के तिरुपति मंदिर में मिलावटी घी से बने प्रसाद विवाद के बाद 24 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ढाबों/रेस्तरां के उचित निरीक्षण के साथ-साथ सभी कर्मचारियों के पुलिस सत्यापन को निर्देश दिए थे कि खाद्य एवं पेय पदार्थों की दुकानों पर प्रबंधक, मालिक का नाम एवं पता अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करना होगा। चाहे शेफ हो या वेटर, मास्क और दस्ताने पहनना अनिवार्य होगा. होटल/रेस्टोरेंट में सीसीटीवी अनिवार्य रूप से लगाए जाएं. मिलावट पाए जाने पर प्रबंधक/मालिक के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.