UP NEWS: DM से की हॉस्टल में गड़बड़ियों की शिकायत तो, वार्डन ने छात्राओं का नहाते हुए बनाया वीडियो

Published
UP NEWS: हॉस्टल की गड़बड़ियों का DM से की शिकायत तो, वार्डन ने छात्राओं का बाथरूम में नहाते हुए बनाया वीडियो

लखनऊ। प्रतापगढ़ जिले के दलोट उपखंड के सालमगढ़ से एक हैरान करने वाला मामला समाने आया है। जहां वार्डन ने DM से शिकायत करने पर हॉस्टल की छात्राओं का नहाते हुए वीडियो बनाया और फिर उसे वायरल करने की धमकी दी। मामले की संगिनता को देखते हुए पुलिस ने कारवाई की और वार्डन को निष्काषित कर दिया।

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार, सालमगढ़ स्थित रानी देवली बाई राजकीय जनजाति बालिका छात्रावास में हो रही अनियमितताओं की शिकायत हॉस्टल की छात्राओं ने जिलाधिकारी से की। शिकायत का बदला लेने के लिए हॉस्टल की वार्डन ने उन सभी लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दी और फिर हॉस्टल से निष्कासित करने की बात भी कही।

खुले में शौच एव नहाना मजबूरी : छात्राएं

मीडिया में अपनी शिकायत रखते हुए हॉस्टल की छात्राओं ने बताया, हॉस्टल की अनियमितताओं को लेकर DM से शिकायत करने पर वार्डन ने पहले छात्राओं को धमकाया। फिर लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दी। वार्डन ने दो जेन्टस कांस्टेबल को भी बुलाया और छात्राओं को छात्रावास से निष्कासित करने की धमकी दी। छात्राओं ने मीडिया को बताया कि छात्रावास में सामान्य सुविधाओं की हालत भी जर्जर अवस्था में हैं। 50 लड़कियों के बीच सिर्फ 3 वॉशरूम और शौचालय हैं। ये पर्याप्त नहीं है। जिसके कारण खुले में शौच एवं नहाना उनकी मजबूरी हो गई। बिल्डिंग की हालत जर्जर अवस्था में है जहां बारिश में पानी टपकता है। पीने के पानी की उपलब्धता भी सहज नहीं हैं।

वार्डन को किया गया सस्पेन्ड

ज्ञात हो कि मामले में संज्ञान लेते हुए हॉस्टल की वार्डन को सस्पेन्ड कर दिया गया। वहीं दोनों कॉन्स्टेबल के द्वारा छात्राओं को धमकाने को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनावारी लाल मीणा ने बताया कि दोनों पुलिस कर्मी छात्राओं को धमकाने नहीं समझाने गए थे।

-गौतम कुमार