सिपाही ने पहले परिवार में सभी से फोन पर बात की, फिर खुद को गोली से उड़ाया

Published

मुरादाबाद/उत्तर प्रदेश: फर्ज, समाज और परिवार की चक्की में पिस रहे एक सिपाई ने थक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामला मुरादाबाद जिले के नागफी थाना क्षेत्र का है। इम मामले में CO कोतवाली देश दीपक सिंह ने बताया कि नागफनी क्षेत्र में अजित कुमार (25 साल) किराए का मकान लेकर रहते थे। रात में वो ड्यूटी खत्म करने के बाद करीब 11 बजे घर चले गए थे। देर रात उन्होंने खुद को लाइसेंसी रायफल से गोली मार ली।

फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। तब पुलिस को घटना की जानकारी हुई। सीओ का कहना है कि शुरुआती छानबीन में पता चला है कि अजित कुमार का अपनी पत्नी चंचल और ससुराल वालों से विवाद चल रहा था।

2019 बैच का सिपाही था अजीत कुमार

अजीत कुमार मुजफ्फरनगर के मोवपुर का रहने वाला था। परिजनों ने बताया कि अजीत की भर्ती 2019 में हुई थी। पहले वो पीएसी में था। लेकिन पत्नी के दबाव की वजह से वो सिविल पुलिस में आ गया था। अजीत के पिता पवन कुमार हेड कांस्टेबल हैं। उनकी तैनाती इन दिनों हापुड़ में है। अजीत का बड़ा भाई अनुज गाजियाबाद लोनी में पटवारी है।

डेढ़ साल पहले बागपत की चंचल से हुई थी शादी

अजीत के पिता पवन कुमार ने बताया कि अजीत की शादी करीब डेढ़ साल पहले बागपत के जौनमाना गांव निवासी चंचल के साथ हुई थी। अजीत का ट्रांसफर कुछ समय पहले ही गाजियाबाद से मुरादाबाद के लिए हुआ था। उसे यहां सीओ कोतवाली का हमराह बनाया गया था। उसने नागफनी थाना क्षेत्र में नट बाबा मठ मंदिर के पास राकेश कुमार वर्मा के मकान में किराए पर रूम लिया था।

पत्नी बना रही थी परिवार को छोड़ने का दबाव

पवन कुमार ने बताया कि शादी के बाद से ही उनका बेटा परेशान था। पत्नी चंचल और सास-ससुर उसे लगातार परेशान करते थे। पत्नी 9 माह पहले सारा सामान लेकर मायके चली गई थी। बार-बार कोशिश करने के बाद भी वो लौटकर आने को तैयार नहीं थी। पत्नी के कहने पर ही वो पीएसी छोड़कर सिविल पुलिस में आ गया था।

मृतक के पिता पवन कुमार ने बताया कि बहू चंचल उनके बेटे को परेशान कर रही थी। कहती थी, अपने मां-बाप और भाई को छोड़ दे। पूरे परिवार से कोई मतलब मत रख। इसकी वजह से अजीत कुमार हमेशा डिप्रेशन में रहता था।

सास ने कहा- दूसरा जमाई ढूंढ लिया है, तेरी टांगें चीर दूंगी

पवन कुमार ने बताया कि उनके बेटे अजीत को उसकी सास बहुत धमकाती थी। वो कहती थी- दूसरा जमाई ढूंढ लिया है, तेरी तो टांगें चीर दूंगी। बहू चंचल भी आए दिन तलाक की धमकी देती थी। इसकी वजह से सिपाही अजीत कुमार तनाव में था।

सुसाइड से पहले परिवार से बात की

अजीत कुमार ने खुद को गोली से उड़ाने से पहले बुधवार रात को अपने परिवार से बात की थी। तब उसने परिवार को ये एहसास नहीं होने दिया था कि उसके दिमाग में आत्महत्या करने का विचार आ रहा है। परिजनों ने बताया उन्हें पुलिस से ही बेटे के सुसाइड कर लेने की सूचना मिली।