UP Police in Big Action: पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक की अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई

Published

लखनऊ: लखनऊ में पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर इस तरह की अफवाहें फैलाने और अभ्यर्थियों को धोखा देने के आरोप में हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर भर्ती बोर्ड के इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार की तहरीर पर दर्ज की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स, विशेषकर टेलीग्राम चैनलों @upp_paper_leak_2024 और @VENOM पर फर्जी प्रश्नों को वायरल कर रहे हैं। इन चैनलों के माध्यम से क्यूआर कोड भेजकर अभ्यर्थियों से पैसे की मांग की जा रही है। इसके अलावा कई अन्य टेलीग्राम अकाउंट से भी इसी तरह की धोखाधड़ी की जा रही है, जिसमें अलग-अलग नामों के यूपीआई क्यूआर कोड भेजे जा रहे हैं।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल की टीम और एसटीएफ को भी धरपकड़ के लिए लगाया गया है। पुलिस ने सभी संदिग्ध चैनलों और एकाउंट्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की तफ्तीश के लिए कई टीमें सक्रिय कर दी गई हैं।

भर्ती बोर्ड मीडिया सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार ने बताया कि यह कार्रवाई अभ्यर्थियों को धोखा देने और परीक्षा की ईमानदारी को प्रभावित करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ की जा रही है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित और प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।