यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन, कंपनी को किया ब्लैकलिस्ट

Published

नई दिल्ली/डेस्क: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में अब बड़ा एक्शन योगी सरकार द्वारा लिया गया है। बता दें, योगी सरकार द्वारा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने वाली कंपनी एजुटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।

एजुटेस्ट के खिलाफ एक्शन, कंपनी को किया गया ब्लैकलिस्ट

बता दें, एसटीएफ को जांच के दौरान कंपनी की लापरवाही के सबूल मिले हैं। जानकारी के मुताबिक, कंपनी के निदेशक विनीत आर्या ने कई नोटिस के बावजूद भी एसटीएफ के सामने बयान दर्ज नहीं कराए थे। जिसके बाद योगी सरकार द्वारा कंपनी एजुटेस्ट के खिलाफ एक्शन लिया गया और उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। अब कंपनी को प्रदेश में किसी भी विभाग की भर्ती परीक्षा आयोजित कराने की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं कंपनी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

क्या है मामला?

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती के लिए दिसंबर महीने में 60255 पदों पर वैकेंसी निकाली गई थीं। 48 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। वहीं 17 और 18 फरवरी को राज्य में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। लेकिन पेपर लीक के कारण सरकार द्वारा इसे रद्द कर दिया गया। साथ ही योगी सरकार ने परीक्षा को 6 महीने के अंदर दोबारा कराने के आदेश दिए थे।

लेखक-प्रियंका लाल