Uttar Pradesh News: बिजनौर में कुट्टू का आटा खाने से 150 से अधिक लोग बीमार, मेरठ में भी 50 की बिगड़ी तबीयत

Published
Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News: नवरात्रि में लोग अपने नौ दिन के उपवास के दौरान कुट्टू से बनी चीजों का सेवन करते हैं। वहीं, बिजनौर (Uttar Pradesh News) के चांदपुर में कुट्टू के आटे से बना खाना खाने से 150 से अधिक लोग बीमार हो गए। नवरात्रि के पहले दिन बड़ी संख्या में लोगों ने उपवास रखा था। वहीं, जिले में इस घटना के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

अस्पतालों में मरीजों की लगी लाइन

लोगों की तबीयत खराब होने के बाद परिजन काफी परेशान हो गए। जल्दी में उन्हें बिजनौर सीएचसी और जिला अस्पताल की ओर लेकर भागे। इसके बाद अस्पतालों में मरीजों की लाइन लग गई।

कुट्टू का आटा खाने से तबीयत बिगड़ी

मामले की जानकारी देते हुए बिजनौर DM अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि “कुट्टू का आटा खाने के बाद कई लोगों की तबीयत बिगड़ी है। लोगों को उल्टी और दस्त की समस्या हुई है। ऐसे 125-150 मरीज सामने आए हैं। कुछ मरीजों को ज़िला अस्पताल रेफर किया गया है। सैंपल लैब में भेजे गए हैं, दोषियों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।”

मेरठ में भी 5 लोगों की तबीयत खराब

वहीं, मेरठ के मलियाना और ब्रह्मपुरी इलाके में भी नवरात्रि में उपवास के दौरान कुट्टू का आटा खाने से 50 लोग बीमार हो गए। खाना खाने के बाद लोग बेहोश होकर जमीन पर गिरने लगे। कुछ को तो उल्टी, दस्त, चक्कर की शिकायत होने लगी। जिसके बाद उन्हें तत्काल स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Deputy Speaker attempted suicide: महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने लगाई मंत्रालय की बिल्डिंग से छलांग, सुरक्षा जाल के कारण बची जान