Uttar Pradesh News: UP में 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर प्रतिबंध, DGP प्रशांत कुमार ने जारी किया सर्कुलर

Published
Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News: अक्टूबर और नवंबर में त्योहारों को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। इससे संबंधित सर्कुलर डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। जारी सर्कुलर के अनुसार, पुलिसकर्मियों को लगभग एक महीने तक छुट्टी नहीं मिल सकेगी।

8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक नहीं मिलेगी छुट्टी

उत्तर प्रदेश में आगामी त्योहारों दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए डीजीपी प्रशांत कुमार ने एक सर्कुलर जारी कर 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक पुलिसकर्मियों (Uttar Pradesh News) की छुट्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं, त्योहारों को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

सीएम योगी ने की थी बैठक

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस दौरान सीएम ने कहा, सभी इकाइयों के बीच बेहतर संवाद और समन्वय होना चाहिए। लॉजिस्टिक इकाई, अभिसूचना इकाई, SIT, क्राइम, PVR 112 आदि इकाइयां भले ही अलग-अलग हैं, लेकिन सभी का लक्ष्य एक ही है। प्रदेश में बेहतर कानून को बनाए रखना, इसलिए सभी के बीच बेहतर तालमेल होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: Visit of President of Maldives to India: 6 से 10 अक्टूबर तक भारत की यात्रा पर रहने वाले हैं मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू