Uttar Pradesh : यूपी में 11 अक्टूबर को महानवमी पर घोषित हुआ सार्वजनिक अवकाश

Published
Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh: UP के CM योगी आदित्यनाथ ने लाखों सरकारी कर्मचारियों की मांग को देखते हुए नवमी यानी 11 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी विभागों में छुट्टी की घोषणा की गई है.

योगी सरकार (Uttar Pradesh) ने विभिन्न संगठनों की मांग और नवमी का त्योहार शुक्रवार को होने के चलते यह निर्णय लिया है. बता दें कि इससे पहले 12 अक्टूबर को ही सिर्फ सार्वजनिक अवकाश घोषणा की गई थी.

अष्टमी और महानवमी को लेकर कन्फ्यूजन

यूपी के राज्य कर्मचारियों को इस बार महानवमी का अवकाश नहीं मिल रहा था. इस बार के नवरात्रि में अष्टमी और महानवमी को लेकर थोड़ा कन्फ्यूजन था, जिसकी वजह से सरकार ने गजट में महानवमी की छुट्टी शनिवार (12 अक्टूबर) को घोषित की थी. जबकि शास्त्रीय गणना के अनुसार नवमी 11 अक्टूबर को है.

वहीं, इस वजह से राज्य के 8 लाख कर्मचारियों की एक छुट्टी का नुकसान हो रहा था. जिसे लेकर कर्मचारी सरकार से गुहार लगा रहे थे. जिसे देखते हुए CM योगी की ओर 11 अक्टूबर को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर छुट्टी की घोषणा कर की गई है.

यह भी पढ़ें: Pune News: सैंडविच खाने से स्कूली बच्चे हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार, अभिभावकों ने लगाया स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप