उत्तराखंड की 2 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव, 10 जुलाई को वोटिंग 13 जुलाई को आएंगे परिणाम

Published

नई दिल्ली/डेस्क: उत्तराखंड के चमोली जिले की बद्रीनाथ और हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभी सीट पर उपचुनाव होने हैं। जिसको लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। वहीं प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी कर दिया गया है। बीजेपी ने बदरीनाथ सीट से पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर से करतार सिंह भड़ाना को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस ने बद्रीनाथ विधानसभा सीट से लखपत बुटोला और मंगलौर से काजी निजामुद्दीन को अपना प्रत्याशी बनाया है।

उत्तराखंड की 2 विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को वोटिंग

बता दें, उत्तराखंड के चमोली जिले की बद्रीनाथ और हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभी सीट पर 10 जुलाई को वोटिंग होनी है। वहीं 13 जुलाई को परिणाम आएंगे। जानकारी के लिए बता दें, मंगलौर विधानसभा बसपा विधायक सरवत करीम के देहांत होने के बाद खाली हो गई थी, और बद्रीनाथ विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी के बीजेपी में शामिल होने के बाद खाली हुई।

BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

उत्तराखंड की दो विधानसभी सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नाम सबसे पहले है। वहीं स्टार प्रचारकों में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, रेखा वर्मा, सांसद नरेश बंसल के साथ तमाम बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं।

लेखक-प्रियंका लाल