मुथ्यालम्मा मंदिर में तोड़फोड़ पर कर रहे थे विरोध प्रदर्शन, पुलिस हिरासत में माधवी लता समेत BJP के कई नेता

Published
Vandalism of Muthyalamma Temple

Vandalism of Muthyalamma Temple: हैदराबाद पुलिस ने सोमवार को सिकंदराबाद के मोंडल डिवीजन में मुथ्यालम्मा मंदिर में कथित तोड़फोड़ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही भाजपा नेता माधवी लता और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

लता ने संवाददाताओं से कहा, “वे माता की मूर्ति के तोड़फोड़ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए मुझे जेल ले जा रहे हैं. हम इसके लिए तैयार हैं.”

तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष ने किया मंदिर परिसर का दौरा

इस बीच, केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने भी मंदिर परिसर का दौरा किया. मंदिर का दौरा करने के बाद किशन रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा, “आज सुबह करीब 4 बजे मुस्लिम समुदाय का एक व्यक्ति मंदिर में घुस गया और माता की मूर्ति को नष्ट करने की कोशिश की. यह शर्मनाक है, कुछ लोगों ने उसे देखा, उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया.”

हैदराबाद में तनाव पैदा करने की कोशिश

उन्होंने कहा,”वह यहां चोरी करने नहीं आया था, बल्कि हिंदू समाज का अपमान करने आया था. हैदराबाद में अलग-अलग जगहों पर ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं, कुछ लोग हैदराबाद में तनाव पैदा करने और हैदराबाद में सांप्रदायिक दंगे बढ़ाने के लिए जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं.”

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से बात करेंगे और उनसे इस मामले को देखने को कहेंगे.

इस पर होनी चाहिए विस्तृत जांच

उन्होंने कहा,”अब पुलिस कमिश्नर को मौके पर बुलाया गया है. इस पर विस्तृत जांच होनी चाहिए. आने वाले दिनों में हैदराबाद के सभी मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए. जरूरत पड़ने पर पिकेट लगाए जाने चाहिए और संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए.”

जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

कथित तोड़फोड़ के जवाब में स्थानीय निवासियों ने मुथ्यालम्मा मंदिर (Vandalism of Muthyalamma Temple) के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस फिलहाल मौके पर है. 12 अक्टूबर को तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद के बेगम बाजार पुलिस स्टेशन की सीमा में नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में एक पूजा पंडाल में देवी दुर्गा की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

आवारा था व्यक्ति

सेंट्रल जोन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अक्षेश यादव ने ANI को बताया कि वह व्यक्ति आवारा था और उसे भूख लग रही थी और भोजन की तलाश में उसने प्रसाद को बिगाड़ दिया जिससे मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई. हालांकि, भाजपा नेताओं ने गहन जांच की मांग की.

जल्द जांच करने की मांग

भाजपा नेता एनवी सुभाष ने कहा, “यह बहुत परेशान करने वाली खबर है. भाजपा तेलंगाना इस तरह की हरकत की निंदा करती है. दुर्गा पूजा चल रही है. हम तेलंगाना पुलिस और राज्य सरकार से इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग करते हैं. हमें संदेह है कि कुछ लोग हंगामा खड़ा करना चाहते थे. यह स्वीकार्य नहीं है. हम जल्द से जल्द पूरी जांच की मांग करते हैं.”

यह भी पढ़ें: ‘Karnataka Land Scam से राहुल गांधी को हुआ फायदा’, खड़गे की जमीन वापसी पर बीजेपी नेताओं ने उठाए सवाल