Vande Bharat Express: मेरठ वासियों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, इस रूट पर चलेगी वंदे भारत

Published
Vande Bharat Express
Vande Bharat Express

Vande Bharat Express: मेरठ वासियों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। 31 अगस्त से मेरठ-लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का संचालन शुरू किया जाने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल इसका उद्घाटन करेंगे। वंदे भारत ट्रेन के शुरू होने से मेरठ से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को एक और विकल्प मिल जाएगा।

मेरठ से सुबह चलेगी ट्रेन

मेरठ से लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस चलती है। वहीं, अब मेरठ को लखनऊ के लिए एक और ट्रेन मिल गई है। वंदे भारत ट्रेन के संचालन से मेरठ और आसपास के लोगों को फायदा मिलेगा। वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। नमो भारत ट्रेन मेरठ के सिटी स्टेशन से सुबह 6:35 बजे रवाना होगी और दोपहर 1: 45 बजे लखनऊ पहुंचेगी। सबसे खास बात यह है कि सुबह से वक्त लखनऊ के लिए ट्रेन मिलने से लोगों को काफी लाभ होगा।

पीएम मोदी करेंगे वर्चुअल उद्घाटन

31 अगस्त से मेरठ से शुरू होने जा रही वंदे भारत सेमी स्पीड ट्रेन का उद्घाटन पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से करेंगे। वहीं, इस ट्रेन के किराए की बात करें तो वो 1,800 से 2,000 के बीच रहने की संभावना जताई जा रही है। वंदे भारत एक्सप्रेस मेरठ से लखनऊ तक का सफर 7 घंटा 10 मिनट में पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: India Buys SIG-716 Assault Rifle: भारतीय सेना ने मंगाई 73,000 SIG-716 असॉल्ट राइफल, थर-थर कांपे पाकिस्तान और चीन