प्रशासन द्वारा जब्त वाहनों की होगी नीलामी, जानिए कहा ?

Published

बांका/बिहार: बांका में शराब के साथ पुलिस ने कई वाहन जब्त किए थे. प्रशासन ने फैसला लिया है कि जब्त किए गए 94 छोटे-बड़े वाहनों की समाहरणालय के सभागार में नीलामी होगी. बता दें कि 31 जुलाई को जिले के विभिन्न थानों और मद्य निषेध विभाग द्वारा जब्त शराब वाहनों की नीलामी होगी.

वाहनों की लिस्ट जारी

इस प्रक्रिया के लिए उत्पाद विभाग ने वाहनों की लिस्ट भी जारी कर दी है. इस नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने वालों को 28 जुलाई तक उत्पाद कार्यालय में अपना आवेदन जमा करना होगा. उत्पाद विभाग ने बताया कि वाहनों की लिस्ट जारी कर दी गई है. आवेदक जाकर संबंधित थाना एवं उत्पाद माल खाना में जाकर खुद से वाहनों की स्थिति जाकर देख सकते हैं. आगे कहा गया कि जिस वाहन को कोई व्यक्ति खरीदना चाहता है वह जाकर लिस्ट के अनुसार देख सकते हैं.

पुलिस ने जब्त किए कई वाहन

नीलामी में सबसे ज्यादा 20 वाहन नवादा थाना द्वारा जब्त किया गया. इसके अलावा धोरैया थाना द्वारा 12, पंजवारा थाना द्वारा 11, रजौन थाना द्वारा 4, बौसी थाना द्वारा 4, चांदन थाना द्वारा 1,कटोरिया थाना द्वारा 2, धनकुंड थाना द्वारा 11, अमरपुर थाना द्वारा 1, जयपुर थाना द्वारा 1 और बाराहाट थाना द्वारा 2 वाहन जब्त किए गए.

28 जुलाई तक आवेदन जमा करना होगा

उत्पाद अध्यक्ष अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि नीलामी में सफल व्यक्ति को नीलामी राशि दो कार्य दिनों के भीतर मद्य निषेध कार्यालय में जमा करना होगा. उन्होंने कहा कि नीलामी और अग्रधन की राशि जब्त कर ली जाएगी. नीलामी प्रक्रिया में असफल व्यक्तियों को नीलामी के एक सप्ताह के अंदर आवेदन के रूप में जमा राशि लौटा दिया जाएगा. नीलामी में सफल व्यक्ति के आवेदन की राशि को नीलामी की तय राशि में समायोजित कर लिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने वालों को 28 जुलाई तक उत्पाद कार्यालय में आवेदन जमा करना होगा. 

रिपोर्ट: दीपक कुमार

लेखक: आदित्य झा