‘सैम बहादुर’ के लिए विक्की कौशल को ही क्यों चुना? मेघना गुलज़ार ने बताई ये खास वजह!

Published

नई दिल्ली: 1 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल देखने को मिला। रणबीर कपूर स्टारर ‘एनिमल’ और विक्की कौशल स्टारर ‘सैम बहादुर’ दोनों एक ही दिन एक-दूसरे के सामने रिलीज हुईं। हालांकि ‘एनिमल’ ने विक्की की ‘सैम बहादुर’ को हर मामले में पछाड़ दिया है, लेकिन विक्की की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की है।

इस रोल के लिए सबसे पहला नाम विक्की का ही आया- मेघना

फिल्म में विक्की कौशल के काम की काफी सराहना की जा रही है। हाल ही में फिल्म निर्माता मेघना गुलज़ार ने विक्की को इस फिल्म में लेने के पीछे की वजह भी बताई। इस रोल के लिए मेघना के दिमाग में सबसे पहला नाम विक्की का आया और इसके बाद उन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे उन्हें इस रोल के लिए कास्ट कर लिया। इस बारे में मेघना ने बताया है।

मेघना ने कहा, “एक व्यक्ति और एक अभिनेता के रूप में मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं और फिर आप सैम मानेकशा की भूमिका में किसी ऐसे व्यक्ति को देखते हैं, जिसे पूरा देश देखता है। ‘राजी’ से लेकर अब तक किसी किरदार को लिखते समय आपकी आंखों के सामने एक नाम आ जाता है और फिर आप बिना यह सोचे कि आगे क्या होगा, उसी नाम से आगे बढ़ने का फैसला कर लेते हैं, मेरे साथ भी ऐसा ही होता है। ‘राज़ी’ के बाद ‘सैम बहादुर’ में भी यही हुआ। क्योंकि विक्की ने फिल्म के लिए उनसे जितनी उम्मीद की थी, उससे कहीं ज्यादा उन्होंने दिया। वह उस किरदार को अपनाता है और यही हमें देखने को मिलता है।”

55 करोड़ में बनकर तैयार हुई है सैम बहादुर

‘सैक्निल्क ट्रैकर’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘सैम बहादुर’ ने 12वें दिन 2.40 करोड़ का बिजनेस किया है। सोमवार के मुकाबले मंगलवार तक फिल्म ने अच्छी कमाई की है और फिल्म का कुल कलेक्शन 61.10 करोड़ से अधिक है। साफ है कि 55 करोड़ के बजट में बनी ‘सैम बहादुर’ ने दुनियाभर में 81.80 करोड़ की कमाई की है। ‘सैम बहादुर’ में विक्की कौशल के साथ फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, नीरज काबी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।