ग्रेटर नोएडा की ट्रैफिक पुलिस फिल्मी अंदाज में लेती है रिश्वत! लोग चालान से बचने के लिए जूस वाले को करते हैं ऑनलाइन पेमेंट, देखें वीडियो…

Published

ग्रेटर नोएडा/उत्तर प्रदेश: ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों पर चालान के नाम पर रिश्वत लेने का आरोप लगाता एक वीडियो सामने आया है। वीडियो और पेमेंट डिटेल का स्क्रीनशॉट देख ट्रैफिक पुलिस के रिश्वत लेने का तरीका एकदम फिल्मी लग रहा है। वायरल वीडियो में जूस वाला कहता दिख रहा है कि पुलिस कैस तो खुद ही रख लेती है, लेकिन चालान के पैसे जो ऑनलाइन आते हैं वह उसके खाते में डलवाए जाते हैं।

क्या है पूरा मामला?

ग्रेटर नोएडा के ईकोटे- 3 थाना क्षेत्र के कच्ची सड़क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों पर रिश्वत लेने का आरोप लग रहा है। इस वीडियो में एक युवक जूस की ठेली लगने वाले युवक से बातचीत कर रहा है, जिसमें वह कह रहा है कि ट्रैफिक पुलिस कर्मी चालान काट रहे थे, लेकिन अब बात 500 में बन गई है।

जिसके बाद युवक 500 रुपये जूस वाले के पेटीएम पर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर देता है। इस दौरान वह युवक जूस वाले से पूछता है कि सुबह से काफी पैसा कमा लिया होगा। जिस पर जूस वाला कहता है कि अभी तो सुबह से केवल 800 रुपये आए हैं। इस दौरान जूस वाला बताता है कि जो भी पैसे ऑनलाइन आते हैं। वह मेरे खाते में पेटीएम कर दिए जाते हैं, जबकि जो पैसे नगद आते हैं, वह पुलिस वाले अपनी जेब में रख लेते हैं।

इस दौरान पीड़ित ने बताया कि कच्ची सड़क के पास उसकी गाड़ी को रोक लिया गया था और कागज में कमी बताते हुए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने 2000 रुपये का चालान काटने की बात कही थी। जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि 500 रुपए सड़क पर चौधरी केशराम पेट्रोल पंप के सामने खड़े जूस की ठेली लगाने वाले के पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर दो।

गाड़ी चालक ने जूस वाले के पेटीएम अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए और साथ ही इस पूरी घटना का वीडियो भी बना लिया। जिसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया गया। फिलहाल इस मामले में डीसीपी ट्रैफिक के द्वारा एसीपी 2 को जांच सौप दी गई है और कहा गया है कि इस मामले में संलिप्त पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।