Video viral: क्लीन बोल्ड होकर भी बल्लेबाज रहा नॉटआउट, गेंदबाज का वीडियो हो रहा वायरल

Published
Video viral

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Video viral) हो रहा है। जिसमें एक बल्लेबाज क्लीन बोल्ड होकर भी नॉटआउट रहता है। लेकिन कैसे? यह जानने के लिए आपको यह पूरा लेख पढ़ना होगा।

देखिए पूरा Viral Video

काउंटी चैम्पियनशिप में हैम्पशायर और समरसेट के बीच मुकाबले में यह गजब का वाकया देखने को मिला है। जहां समरसेट की टीम के तरफ से पारी के 54वें ओवर में शोएब बशीर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी ओवर मे काइल एबॉट ने शोएब को क्लीन बोल्ड कर दिया। लेकिन उन्हें नॉट आउट करार दिया गया।

टॉवल के कारण क्लीन बोल्ड होकर भी नॉटआउट

दरअसल 54वें ओवर में जिस गेंद पर काइल एबॉट ने क्लीन बोल्ड किया उसे फेंकते हुए एबॉट की टॉवल ग्राउंड पर गिर गई थी। जिसके बाद शोएब बशीर ने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर एबॉट के गिरे हुए टॉवल की ओर इशारा (Video viral) करते हुए पवेलियन लौटने से मना कर दिया। बशीर ने गिरते हुए टॉवल के कारण ध्यान भंग का आरोप लगाया। जिसके बाद अंपायर ने गेंद को डेड घोषित कर दिया जिससे शोएब बशीर बच गए।

इस नियम के तहत नहीं हुए आउट

MCC के नियम 20.4.2.6 के अनुसार अगर मैदान से बाहर या भीतर के किसी वस्तु से अगर किसी बल्लेबाज का ध्यान भटक जाता है तो गेंदबाज द्वारा फेंकी गई वो गेंद डेड घोषित की जाती है। इसलिए वो आउट नहीं हुए। हालांकि उनकी पारी ज्यादा देर नहीं चली और कुछ ही देर बाद एबॉट की ही गेंद पर वो LBW हो गए।

-गौतम कुमार