भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचें वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चीन्ह

Published

नई दिल्ली: वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चीन्ह आज दिल्ली पहुंच गए हैं। उनकी यह तीन दिवसीय भारत यात्रा दोनों देशों के बीच सहयोग और संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के उद्देश्य से आयोजित की गई है।

प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चीन्ह का स्वागत भारत सरकार के उच्च अधिकारियों द्वारा किया गया। उनकी यात्रा के दौरान, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की योजना है, जिसमें दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा होगी। इस यात्रा के दौरान व्यापार, सुरक्षा, और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के मुद्दों पर भी बातचीत की जाएगी।

वियतनाम के प्रधानमंत्री की यात्रा के प्रमुख बिंदुओं में निवेश, व्यापारिक संबंधों को बढ़ावा देना और दोनों देशों के बीच सहयोग के नए अवसर तलाशना शामिल हैं। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार और निवेश के संभावनाओं पर भी चर्चा की जाएगी।

पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी करेंगे मुलाकात

विदेश मंत्रालय के अनुसार एक अगस्त को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह के बीच द्विपक्षीय चर्चा होने वाली है। जबकि अपने तीन दिवसीय भारत दौरे के दौरान फाम मिन्ह चिन्ह भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार, विदेश मंत्री एस जयशंकर के भी वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह से मुलाकात करने की उम्मीद है।