Vinesh- Bajrang Joins Congress: विनेश ने बताया कांग्रेस में ही क्यों हुए शामिल?

Published
Vinesh Phogat Bajrang Punia Joins Congress
Vinesh Phogat Bajrang Punia Joins Congress

Vinesh-Bajrang Joins Congress: विनेश फोगट और बजरंग पुनिया आज कांग्रेस पार्टी (Vinesh-Bajrang Joins Congress) में शामिल हो गए हैं। इस दौरान पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया मौजूद रहे।

पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने क्या कहा?

वहीं, कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, “जो लड़ाई थी वह खत्म नहीं हुई है, कोर्ट में हमारा केस चल रहा है। वह लड़ाई भी हम जीतेंगे, खेल में जैसे हमने कभी हार नहीं मानी वैसे ही इस नए प्लेटफॉर्म (पार्टी में) पर भी हम हार नहीं मानेंगे। अपने लोगों के बीच में रहेंगे, दिल से मेहनत करेंगे। मैं कहना चाहूंगी आपकी बहन आपके साथ हमेशा खड़ी रहेगी।”

“BJP को छोड़कर देश की सभी पार्टी हमारे साथ थी”

विनेश फोगाट ने आगे कहा, “मैं देशवासियों का धन्यवाद करना चाहती हूं। कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं, वो कहते हैं ना कि बुरे वक्त में पता चलता है, जब हम रोड पर घसीटे जा रहे थे तो भाजपा को छोड़कर देश की सभी पार्टी हमारे साथ खड़ी थी। हमारे दर्द को समझ पा रही थी। मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं एक ऐसी पार्टी और विचारधारा के साथ हूं जो महिलाओं के साथ अन्याय और बुरे बर्ताव के खिलाफ खड़ी है।”

“रेसलिंग में जिस तरीके से हमने काम किया है। भाजपा आईटी सेल ने यह साबित करने की कोशिश की थी कि हम बुझे हुए कारतूस हैं, हम खत्म हो गए हैं, उन्होंने कहा मैं नेशनल नहीं खेलना चाहती लेकिन मैंने नेशनल चैंपियनशिप खेली, मैंने ट्रायल दिया, मैं ओलम्पिक में गई, फाइनल में भी गई।”

बजरंग पूनिया ने क्या कहा?

वहीं, कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद बजरंग पूनिया ने कहा, ‘हम कांग्रेस के सभी नेताओं का धन्यवाद करेंगे, जो हमारे साथ मुश्किल घड़ी में खड़े रहें। भाजपा आईटी सेल ने कहा कि इनका मकसद राजनीति करना था, हमने तो उन्हें(भाजपा) पत्र भेजा था, भाजपा की सभी महिला सांसद के घर पर पत्र भेजा था तब भी वे महिला खिलाड़ियों के साथ खड़ी नहीं हुई। कांग्रेस बिना बताएं वहां आई और साथ दिया। जैसे हमने कुश्ती में जी तोड़ मेहनत की है ठीक वैसे ही हम पार्टी में रहकर मेहनत करेंगे और पार्टी को आगे बढ़ाएंगे। हम मज़बूती से लड़ेंगे।”

यह भी पढ़ें: Bajrang-Vinesh join Congress: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस पार्टी में हुए शामिल