Vinesh Phogat said Goodbye Wrestling: “माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई, माफ करना…”

Published

Vinesh Phogat said Goodbye Wrestling: पेरिस ओलंपिक 2024 का 12वां दिन भारत के लिए काफी भारी और निराशजनक रहा। बीते दिन भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट को शरीर का वजन बढ़ने के कारण फाइनल से अयोग्य घोषित कर दिया गया। इसके बाद अब विनेश फोगाट ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर कुश्ती को अलविदा कह दिया है।

विनेश फोगाट ने अपने पोस्ट में लिखा, “माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ़ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज़्यादा ताक़त नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024। आप सबकी हमेशा ऋणी रहूँगी माफी।”

“विनेश आप हारी नहीं हराया गया है”

विनेश फोगाट के पोस्ट को शेयर करते हुए पहलवान बजरंग पूनिया ने लिखा, “विनेश आप हारी नहीं हराया गया है, हमारे लिए सदैव आप विजेता ही रहेंगी आप भारत की बेटी के साथ साथ भारत का अभिमान भी हो।”

विनेश फोगाट को फाइनल मैच से किया अयोग्य घोषित

स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने महिला कुश्ती 50 किलोग्राम कैटेगरी के सेमीफाइनल मुकाबले में क्यूबा की युसनेइलिस गुजमैन को 5-0 से हराकर फाइनल में एंट्री ली थी। लेकिन बीते दिन भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट को शरीर का वजन बढ़ने के कारण फाइनल से अयोग्य घोषित कर दिया गया। बता दें, पेरिस ओलंपिक 2024 के 11वें दिन भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने इतिहास रचा। वह पेरिस ओलंपिक 2024 में फाइनल मैच का टिकट हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं।