रामलला के दरबार पहुंचे विराट कोहली, वीडियो हुआ वायरल

Published

नई दिल्ली/डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले, भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनने के लिए अयोध्या पहुंच गए हैं। उनका अयोध्या आने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अपने काफिले के साथ पहुंचे

उन्होंने अपने साथियों के साथ यहां जाकर रामलला को नमन किया है। इस शुभ कार्य में विराट कोहली के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को भी न्योता दिया गया है। इसके अलावा, शतरंज के महानायक विश्वनाथन आनंद, ‘दौड़ की रानी’ पीटी ऊषा और प्रसिद्ध फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया समेत अनेक प्रतिष्ठित खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया गया है।

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कारण इन दिनों अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए देश के कोने-कोने से लोग वहां आ रहे हैं। अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था भी बेहद मजबूत है।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में अब बस कुछ ही घंटे शेष

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में अब बस कुछ ही घंटे शेष हैं। इससे पहले, मंगलवार 16 जनवरी से ही शुभ अनुष्ठानों का आरंभ हो चुका है, जो 21 जनवरी रविवार तक जारी रहे। इस कार्यक्रम के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड (12:29:08-12:30:32) के बीच है।

हैदराबाद रवाना होंगे कोहली

विराट कोहली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में शामिल होने के बाद अयोध्या से हैदराबाद की ओर निकलेंगे जहां उन्हें भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से खेलना है। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम के अन्य सदस्य भी धीरे-धीरे हैदराबाद पहुंच रहे हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में कैप्टन रोहित शर्मा को भी आमंत्रित किया गया है, लेकिन अभी तक उनके अयोध्या आने की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

लेखक करन शर्मा