World Cup 2023: विराट कोहली के 48वें जादुई शतक ने भारत को दिलाई चौथी जीत

Published

World Cup 2023: विश्व कप 2023 में टीम इंडिया की जीत का सिलसिला बरकरार है। इस सीरिज में टीम इंडिया की ये लगातार चौथी जीत है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से ये मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर दो पर बनी हुई है। अगर टीम इंडिया 38 ओवर में मैच को जीत लेती तो आईसीसी वनडे रैंकिंग में न्यूजिलैंड को नीचे धकेल देती।

बात दें कि बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को 50 ओवर का खेल खेलने के बाद 8 विकेट गवाकर 257 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 7 विकेट रहते 41.3 ओवरों में हासिल कर लिया है। टीम इंडिया की ओर से भारत के तुफानी बल्लेबाज विराट कोहली ने जादुई शतक जड़ा और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

श्रेयस अय्यर मेहदी हसन मिराज का शिकार बने। इसी गेंदबाज ने शुबमन गिल को भी 53 रन पर आउट कर दिया। उसके बाद पूरी पारी को संभाल रहे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 48 रन के निजी स्कोर पर हसन महमूद का शिकार बने। इससे पहले, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जड़ेजा ने दो-दो विकेट लिए, जिससे भारत ने बांग्लादेश को 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन पर रोक दिया।