Weather Forecast: जन्माष्टमी के दिन हो सकती है भारी बारिश, दिल्ली-यूपी से लेकर कई राज्यों में बदल सकता है मौसम

Published
Weather Update

Weather Forecast: इस वक्त पूरे देश में मानसून परवान पर है, लगभग हर राज्य में बारिश का सितम जारी है। दिल्ली से लेकर केरल और पहाड़ी राज्यों तक भारी बारिश हो रही है। दिल्ली-NCR, यूपी, राजस्थान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, गुजरात, मुंबई समेत देशभर के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग ने कहा है कि एक मानसून ट्रफ बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है, इसके कारण बिहार, बंगाल और ओडिशा समेत कुछ और राज्यों में अगले तीन से चार दिन जोरदार बारिश हो सकती है।

दिल्ली एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम (Delhi Weather)

देश की राजधानी दिल्ली में मानसून एक्टिव है, रविवार के आसमान में रविवार को बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवार को कई इलाकों में बारिश हो सकती है. दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में भी आज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में बारिश के साथ तेज हवा चलने के भी आसार हैं।

यूपी में बारिश होगी (UP Weather Updates)

यूपी में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है और प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने कहा है कि आज राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, वाराणसी, गाजीपुर, आगरा, उन्नाव, गौतमबुद्ध नगर, जौनपुर, इटावा, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, हमीरपुर, अंबेडकरनगर, पीलीभीत, गोंडा, बस्ती समेत कई और जिलों में बारिश हो सकती है