Delhi Weather: दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट; धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी शुरू

Published

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में पिछले दिनों से भीषण गर्मी का प्रकोप था, जहां तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। लेकिन आज शनिवार दोपहर के बाद मौसम ने अचानक करवट ली है। बाहरी दिल्ली में धूल भरी आंधी चल रही है और गुरुग्राम में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई है। उत्तम नगर और सोनीपत जैसे क्षेत्रों में भी तेज हवा के बाद हल्की वर्षा हो रही है।

मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार को मौसम में बदलाव की भविष्यवाणी की थी। विभाग ने बताया था कि दिल्ली-एनसीआर में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने, गर्जन वाले बादल बनने, धूल भरी आंधी चलने और हल्की वर्षा होने की संभावना है। यह भविष्यवाणी आज सटीक साबित हो रही है।

तापमान और येलो अलर्ट

अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही, मौसम विभाग ने कहीं-कहीं लू चलने की भी आशंका जताई है और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इस अप्रत्याशित मौसम परिवर्तन ने लोगों को थोड़ी राहत दी है, लेकिन धूल भरी आंधी और बारिश के कारण जनजीवन थोड़ा प्रभावित हो सकता है। मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी के अनुसार, लोगों को सावधान रहने और आवश्यक तैयारियों के साथ रहने की सलाह दी जाती है।