Weather Update 11 September: उत्तराखंड में देरी से होगी मानसून की विदाई!, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?

Published
Weather Update
Weather Update

Weather Update 11 September: 10 सितंबर को देश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं राजधानी दिल्ली में एक ओर जहां सुबह धूप निकली तो वहीं दूसरी ओर शाम होते-होते आसमान में काले बादल छाए दिखे और झमाझम बारिश भी हुई। जिसके बाद राजधानी में मौसम सुहावना हो गया। वहीं पहाड़ी राज्यों के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई। जानें, 11 सितंबर यानी आज देश में मौसम कैसा रहेगा?

दिल्ली

राजधानी दिल्ली में बीती शाम से मौसम सुहावना बना हुआ है। 10 सितंबर को दिल्ली में काले बादल छाए रहे साथ ही झमाझम बारिश भी हुई। वहीं, IMD ने राजधानी में बारिश के लिए अगले तीन दिनों तक यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी में आज भी झमाझम बारिश हो सकती है। आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। बीते दिन यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश हई। वहीं, मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बिजनौर, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, प्रयागराज, कौशांबी, चित्रकूट, सोनभद्र, मिर्जापुर और फतेहपुर शामिल हैं।

उत्तराखंड

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। इस साल उत्तराखंड में मानसून की विदाई थोड़ा देरी से होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज राज्य के मैदानी इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं 12-13 सितंबर को चमोली जिले में तेज बारिश और उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग में मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।