Weather Update 12 September: उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट, जानें-आज कैसा रहेगा मौसम?

Published
Rajasthan Weather
Weather Update 12 September

Weather Update 12 September: देश में मानसून की बारिश का दौर जारी है। दिल्ली एनसीआर में आज दिन की शुरुआत हल्की से मध्यम बारिश के साथ हुई। जिसके बाद से दिल्ली-एनसीआर में मौसम ठंडा बना हुआ है। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। मौसम विभाग ने आज भी देश के अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में जानते हैं 12 सितंबर को मौसम कैसा रहने वाला है।

दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में आज दिन की शुरुआत हल्की से मध्यम बारिश के साथ हुई। बीते कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में रोजाना बारिश हो रही है। जिसके कारण मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। आज राजधानी में दिनभर बादल छाए रहेंगे। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में मानसून की बारिश लगातार हो रही है। मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में बारिश के लिए ‘रेड’ और ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने यूपी के मथुरा, आगरा, फर्रुखाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और शाहजहांपुर में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ राज्य के एक दर्जन से अधिक अन्य जिलों में बारिश के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड की बात करें तो राज्य के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है, जिसके कारण राज्य के कई हिस्सों में भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 12-13 सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

हिमाचल

हिमाचल में मानसून की बारिश के कारण स्थानीय लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण हुए भूस्खलन से कई सड़कों पर आवाजाही प्रभावित हुई है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी राज्य के 5 जिलों में भारी के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में किन्नौर, सिरमौर, सोलन, शिमला और बिलासपुर शामिल हैं।