Weather Update 13 September: इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानें-आज कैसा रहेगा मानसून का मिजाज

Published
Uttarakhand Weather update
Weather Update 13 September

Weather Update 13 September: मानसून की बारिश का दौर देश के कई राज्यों में जारी है। दिल्ली-एनसीआर में आज दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई। जिसके कारण मौसम ठंडा बना हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली-एनसीआर के साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। ऐसे में जानें, आज देश में मौसम कैसा रहेगा।

दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण राजधानी में मौसम सुहावना बना हुआ है। साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी में आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। आज राजधानी में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड

उत्तर प्रदेश में भी मानसून फुल फॉर्म में नजर आ रहा है। राज्य में 13 सितंबर यानी आज मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, सीतापुर, सहारनपुर,श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी के साथ आसपास के हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 14 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। राज्य के कुछ हिस्सों में तेज बारिश भी हो सकती है। ऐसे में राज्य में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

बता दें, आईएमडी की ओर से मानसून के बारे में एक तात्कालिक चेतावनी जारी की गई है इसी के साथ कहा गया है कि मौजूदा मौसम प्रणाली अगले नौ घंटों तक उत्तर भारत के क्षेत्र को प्रभावित कर सकती है। ऐसे में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल उड़ीसा, मिजोरम, नागालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में आज बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।