Weather Update: UP, बिहार समेत इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी

Published
Weather Update

Weather Update: लगातार हो रही बारिश के कारण देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। असम, महाराष्ट्र और साथ ही केरल में भारी बारिश की वजह से तबाही मची हुई है। वहीं अब मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD के द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार, कई राज्यों में बारिश (Weather Update) को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और साथ ही राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इन राज्यों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, बिहार के गया से करीब 70 किमी दक्षिण-पश्चिम और झारखंड के डालटनगंज से 60 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व में दबाव का केंद्र बन रहा है। इसका असर आने वाले 48 घंटों में उत्तर-पश्चिम झारखंड, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और निकटवर्ती उत्तरी छत्तीसगढ़ में देखने को मिल सकता है।

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश का मौसम

पूर्वी मध्य प्रदेश में 3 से 4 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं, पश्चिमी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 3 अगस्त को कई स्थानों पर बारिश की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Wayanad Landslide: राहत-बचाव कार्य में ‘मर्फी’ और ‘माया’ इंसानों को दे रहे हैं मात! अब तक ढूंढ़ चुके हैं करीब 10 शव