Weather Update: UP में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं ये नदियां… 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट!

Published
Weather Update

Weather Update: इन दिनों लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। इसी बीच यूपी में कई नदियां उफान पर हैं। गंगा, शारदा और घाघरा समेत कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। मौसम विभाग (Weather Update) के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ आंधी और कई जगहों पर बिजली भी गिरने की आशंका है।

10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने सोमवार (16 सितंबर) को 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

वहीं, यूपी में लगातार हो रही बारिश की वजह से सरयू, शारदा, गंगा और घाघरा नदी उफान पर हैं। वाराणसी में बाढ़ की वजह से 25 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं, 85 घाट गंगा में डूब चुके हैं।

खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां

राहत आयुक्त की रिपोर्ट की मानें, तो गंगा नदी कछला ब्रिज (बदायूं) में, यमुना औरैया, कालपी, जालौन, हमीरपुर में, शारदा नदी पलिया कलां और शारदा नगर (लखीमपुर खीरी) में, घाघरा नदी एल्गिन ब्रिज (बाराबंकी) और अयोध्या में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त कार्यालय ने रविवार (15 सितंबर) को कहा था कि पिछले 24 घंटों में राज्य में 2.2 मिमी बारिश हुई। प्रयागराज में गंगा और यमुना नदियों में जलस्तर बढ़ने से कई निचले इलाकों और कॉलोनियों में पानी घुस गया है।

यह भी पढ़ें: PM Modi Gujarat Visit: गांधीनगर में आज PM मोदी करेंगे ‘सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना’ के लाभार्थियों से मुलाकात