Weather Updates 20 August: उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, सतर्क रहने की दी सलाह, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम?

Published
Weather Update
Weather Update

Weather Updates 20 August: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की बारिश के बावजूद भी गर्मी और उमस की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 20 अगस्त मंगलवार यानी आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। आइए जानते हैं आपके राज्य में आज मौसम कैसा रहने वाला है।

राजस्थान

राजस्थान में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटे में राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश को लेकर आज भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, और जयपुर (उत्तर) जिलों में कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा, धौलपुर, करौली, दौसा, और झुंझुनूं में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

उत्तराखंड

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड के देहरादून, बागेश्वर, और पिथौरागढ़ में तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं रुद्रप्रयाग और उधमसिंह नगर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 20 से 22 अगस्त तक पूरे उत्तराखंड के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही विभाग के निदेशक ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह भी दी है।

इन राज्यों में होगी बारिश!

मौसम विभाग के अनुसार, सिक्किम, असम, और मेघालय के अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, और लक्षद्वीप में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, और त्रिपुरा में मध्यम से भारी बारिश होने की उम्मीद है।