Weather Updates 21 August: बिहार और उत्तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें-आज कैसा रहेगा मौसम?

Published
Weather Update

Weather Updates 21 August: दिल्ली-एनसीआर और उसके आसपास के राज्यों में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जिससे कि अब लोगों को उमस से राहत मिली है। लेकिन वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश के कारण सामान्य जीवन काफी प्रभावित हो रहा है। इस बीच आइए जानते हैं, 21 अगस्त को मौसम कैसा रहने वाला है?

दिल्ली

दिल्ली में 20 अगस्त की शुरुआत बारिश के साथ हुई। जिससे मौसम काफी सुहावना और ठंडा रहा। वहीं आज भी दिल्ली में मौसम सुहावना रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, 21 अगस्त बुधवार यानी आज दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश होगी! दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। बीते दिन राज्य के कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है। आज उत्तर प्रदेश के सोनभद्र, मिर्जापुर, बहराइच, अमेठी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद समेत अन्य जिलों में बारिश होने की संभावना है।

उत्तराखंड

उत्तराखंड में 23 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लगातार हो रही बारिश के कारण स्थानीय निवासियों की जिंदगी काफी प्रभावित हो रही है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, और हरिद्वार जिलों में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

बिहार

बिहार के 11 जिलों में आज मूसलाधार बारिश होने की उम्मीद है। 22 और 23 अगस्त के बीच राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अरवल, पटना, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, जमुई, और बांका जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है और येलो अलर्ट जारी किया है।