Weather Updates 27 August: पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, गुजरात में बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी!

Published
Rajasthan Weather
Weather Update 12 September

Weather Updates 27 August: दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी के कुछ जिलों में एक तरफ जहां बारिश ने लोगों को राहत दी है। तो वहीं दूसरी तरफ गुजरात में बारिश से हाल-बेहाल है। मौसम विभाग ने गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद राज्य में सभी प्रथामिक विद्यालयों को आज के लिए बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से स्थानीय लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। ऐसे में जानते हैं, 27 अगस्त यानी आज मौसम कैसा रहने वाला है।

दिल्ली

दिल्ली में बीते दो दिनों से आसमान में बादल तो छाए हुए हैं, लेकिन बारिश नहीं हुई है। वहीं ऐसे में मौसम विभाग ने राजधानी में आने वाले दिनों में भारी बारिश होने अनुमान लगाया है। IMD के मुताबिक, आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

गुजरात

गुजरात में बारिश से हाल बेहाल हैं। बीते दिन 26 जुलाई को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। जिसकी वजह से राज्य में कई जगहों पर जलभराव की समस्या हो गई है। वहीं ऐसे में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार की सुबह तक राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

उत्तर प्रदेश

देश के कई राज्यों में मानसून ने रफ्तार पकड़ी हुई है। वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो यूपी में मानसून का सिलसिला इस हफ्ते भी जारी रहने वाला है। यूपी के कई इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है। बीते दिन 26 अगस्त यानी जन्माष्टमी के दिन मथुरा-वृंदावन के साथ राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान

राजस्थान में बारिश के लिए मौसम विभाग ने संभावना जताई है। आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 24.01 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27.58 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने 27 अगस्त को राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं दक्षिणी राजस्थान के कुछ भागों में 40-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मानसून की बारिश का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक, अगस्त महीने के अंतिम दिनों तक राज्य में मौसम खराब रहने की संभावना है। राज्य के 5 जिलों के लिए बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में देहरादून, चंपावत, पौड़ी, टिहरी और नैनीताल के साथ कुछ जगहों पर 27 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई गई है।