Weather Updates 28 August: पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट, सावधान रहने की दी चेतावनी! जानें-आज कैसा रहेगा मौसम?

Published
Uttarakhand Weather update
Weather Update 13 September

Weather Updates 28 August: देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ जहां मानसून की बारिश से मौसम सुहावना है। वहीं दूसरी तरफ पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से हाल बेहाल हैं। गुजरात में बारिश के कारण जलभराव की समस्या हो गई है। राजस्थान की बात करें तो पूर्वी-पश्चिमी राजस्थान में आज मौसम मिला-जुला रहने वाला है। आइए जानते हैं 28 अगस्त को मौसम कैसा रहने वाला है।

दिल्ली

दिल्ली में बीते कुछ दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं। जिसके कारण दिल्ली में मौसम सुहावना बना हुआ है। फिलहाल राजधानी में बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है। मौसम विभाग ने 28 अगस्त बुधवार यानी आज दिल्ली में हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आज दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है। ऐसे में राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। राज्य में अगले दो दिनों के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य में बारिश के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है। बीते दिन हुई बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर पेड गिर गए हैं जिसके कारण सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है। फिलहाल, स्थानीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का पूर्वानुमान जताया है साथ ही राज्य में ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है।

उत्तर प्रदेश और राजस्थान

आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। यानी उत्तर-प्रदेश में 31 अगस्त तक बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं दिख रही है। पश्चिमी यूपी में भी आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। बात अगर राजस्थान की करें तो पूर्वी-पश्चिमी राजस्थान में मौसम आज मिला-जुला देखने को मिल सकता है। यानी राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आज राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आने वाले दिन यानी 29 से 31 अगस्त तक राज्य में मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई है।। पश्चिमी क्षेत्र में भी मौसम थोड़ा-बहुत ऐसा ही रहने वाला है।

गुजरात

बीते दिन के लिए मौसम विभाग ने गुजरात में बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया था। जिसके बाद सभी प्राथमिक विद्यालयों को 27 अगस्त के लिए बंद करने का निर्देश जारी किया गया था। बता दें, गुजरात में आज भी राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अहमदाबाद, भावनगर, भुज, दमन, द्वारका, गांधीनगर, जामनगर, पोरबंदर में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

उत्तराखंड

उत्तराखंड में कभी बारिश तो कभी धूप निकलती दिख रही है। दोनों के बीच लुकाछुपी का खेल जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 31 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, मौसम विभाग ने राज्य में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश की संभावना जताते हुए चेतावनी जारी की है।