Weather Updates 31 August: गुजरात में तूफानी बारिश के आसार!, जानें- दिल्ली NCR में कैसा रहेगा मौसम?

Published
Uttarakhand Weather update
Weather Update 13 September

Weather Updates 31 August: देश के कई हिस्सों में मानसून की बारिश का दौर जारी है। गुजरात में बारिश से हाल बेहाल हैं। राज्य के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू किया गया है। वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में बीते दिनों अच्छी बारिश देखने को मिली है। आज दिल्ली में बारिश होने की संभावना नहीं है। आइए जानते हैं आज देश में मौसम कैसा रहने वाला है।

दिल्ली

दिल्ली एनसीआर में बीते दिनों काफी अच्छी बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 31 अगस्त शनिवार यानी आज बारिश होने की संभावना नहीं है। दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा। लेकिन इस बीच आसमान में थोड़े बादल छाए रह सकते हैं, साथ ही तेज हवा भी चलने की उम्मीद है। राजधानी में आज अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24-25 डिग्री तक रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, 31 अगस्त और 1 सितंबर को राजधानी में मौसम सूखा रहेगा। यानी बारिश नहीं होगी।

गुजरात

गुजरात में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। जिसके कारण कई इलाकों में बाढ़ आ गई, फिलहाल अब राज्य के अधिकांश हिस्सों में पानी कम होने लगा है, वहीं स्थिति में भी थोड़ा सुधार देखने को मिला। बता दें, बारिश से संबंधित घटनाओं में बीते चार दिनों में गुजरात में लगभग 26 लोगों की मौत हो गई, और बाढ़ प्रभावित इलाकों से करीब 17,800 लोगों को रेस्क्यू किया गया। बता दें, आज गुजरात में तूफानी बारिश के आसार हैं।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड

उत्तर प्रदेश में बारिश से मौसम सुहावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में अलग-अलग स्थानों पर 31 अगस्त को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 2 और 3 सितंबर को भी राज्य में हल्की बारिश हो सकती है। उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 11 जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें से बागेश्वर में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के देहरादून, चमोली, नैनीताल, चंपावत, अल्मोड़ा, पौड़ी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी गढ़वाल और पिथौरागढ़ में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।