“किसानों के झंडे अलग हो सकते हैं मुद्दा सबका एक है”- राकेश टिकैत

Published
Lucknow: Bharatiya Kisan Union (BKU) leader Rakesh Tikait addresses a press conference, in Lucknow, Saturday, Aug. 5, 2023. (PTI Photo)(PTI08_05_2023_000085B)

नई दिल्ली: देशभर में ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के दौरान जुटे किसानों और सरकार के बीच तीसरे दौर की बातचीत के लिए तैयारी हो रही है। इसी बीच, संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने शुक्रवार को देशभर में ‘भारत बंद’ का ऐलान किया है।

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने न्यूज़ इंडिया से किसान आंदोलन के कई मुद्दों पर चर्चा की। इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान राकेश टिकैत ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि, “22 जनवरी 2021 के बाद क्या भारत सकार के पास किसानों के मुद्दे पर उनसे बात करने का टाइम नहीं था। देश में जब आंदोलन होगा क्या तभी सरकार बातचीत करेगी।” भाकियू प्रवक्ता यहीं नहीं रुके उन्होंने उद्योगपतियों के कर्जे माफी को लेकर भी सरकार से तीखे सवाल करते हुए कहा कि, “कि कोई भी उद्यमी आंदोलन नहीं करता हैं और फिर भी उनके कर्जा माफ कर दिया जाता है।”

केंद्रीय मंत्रियों से किसानों के साथ चर्चा पर बोलते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि, “जो भी मंत्री किसनों से बात करने आ रहे हैं सरकार उन्हें फुल फ्लैस पावर दे कर भेजे, तभी तो हम चर्चा करें” अंत में राकेश टिकैत ने कहा कि ये सरकार किसानों की सरकार नहीं है। ये उद्योगपतियों की सरकार है। हम पंजाब बॉर्डर पर नहीं जाएंगे। हम गाजीपुर बॉर्डर पर नजदीक है।