क्या है ममता बनर्जी का स्टैंड, जयराम रमेश ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: कांग्रेस के महासचिव नेता जयराम रमेश ने पश्चिम बंगाल में इंडिया ब्लॉक के भविष्य को लेकर बयान दिया है. कहा कि कांग्रेस की टीएमसी से बातचीत जारी है. तू-तू मैं-मैं तो होती रहती है. हम ममता बनर्जी का सम्मान करते हैं. कांग्रेस के दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हैं. बता दें, तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि पार्टी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

टीएमसी के साथ सीट बंटवारे पर कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा कि इस पर चर्चा चल रही है. हमारे दरवाजे टीएमसी के लिए हमेशा खुले हैं. ममता बनर्जी और टीएमसी ने कहा है कि वे INDIA गठबंधन को मजबूत करना चाहते हैं और सबसे बड़ा मकसद बीजेपी को हराना है. दोनों पार्टियों के बीच तीखी बहस होती रहती है, लेकिन हम ममता बनर्जी का सम्मान करते हैं.

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों, असम की कुछ सीटों और मेघालय की एक सीट पर चुनाव लड़ने के पार्टी के रुख में कोई बदलाव नहीं है. सनद रहे कि ममता बनर्जी ने कांग्रेस को महज दो सीटें देने की पेशकश की थी, लेकिन कांग्रेस और तृणमूल पर इसको लेकर सहमति नहीं बनी थी. ऐसे में ममता बनर्जी ने एकला चलो का एलान किया था. हालांकि, इसके बावजूद कांग्रेस ने तृणमूल से गठबंधन का प्रयास नहीं छोड़ा था.

इससे पहले कहा जा रहा था कि कांग्रेस आलाकमान लगातार ममता बनर्जी के साथ सीट बंटवारे को लेकर बातचीत कर रहा है. हालांकि, कांग्रेस की उम्मीदों को उस वक्त झटका लगा जब तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने स्पष्ट कर दिया कि पार्टी के रुख में कोई बदलाव नहीं है.

लेखक: इमरान अंसारी