कितनी है Mukesh Ambani के ड्राइवर की सैलरी? रिपोर्ट में हुआ खुलासा!

Published
Mukesh Ambani

Mukesh Ambani: बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी देश और एशिया के सबसे अमीर आदमी में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऊर्जा, पेट्रोकेमिकल्स, कपड़ा, खुदरा और दूरसंचार जैसे क्षेत्रों में फैले समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी अपने निजी कर्मचारियों जैसे ड्राइवरों और घरेलू कर्मचारियों को भत्ते, बीमा लाभ और प्रतिस्पर्धी वेतन के साथ काफी अच्छा भुगतान करने के लिए जाने जाते हैं.

मुकेश अंबानी 15वें सबसे अमीर व्यक्ति

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, 19 अक्टूबर 2024 तक मुकेश अंबानी 103 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के 15वें सबसे अमीर व्यक्ति और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अभी भी अपने व्यक्तिगत वेतन को 15 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष पर सीमित रखा है. कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2008-09 से यही स्थिति है.

मुकेश अंबानी का ड्राइवर कितना कमाता है?

रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के प्राइवेट ड्राइवर की मासिक आय 2 लाख रुपये हैं, जो सालाना 24 लाख रुपये होती है. बता दें कि रिपोर्ट में सोशल मीडिया पर 2017 में वायरल हुए एक वीडियो का हवाला दिया गया है, जिससे यह जानकारी सामने आई है. हालांकि, यह सात साल पहले की बात है और यदि उस समय यही स्थिति थी तो वर्तमान वेतन और भी अधिक हो सकता है.

क्यों मिलता है अंबानी परिवार के ड्राइवरों को इतना अच्छा वेतन ?

अंबानी परिवार के ड्राइवरों के साथ-साथ अन्य धनी व्यक्तियों के ड्राइवरों को इतना अच्छा वेतन मिलने का एक मुख्य कारण यह है कि वे प्रोफेशनल ड्राइवर हैं, जो काफी हार्ड ट्रेनिंग से गुजरते हैं.

यात्रियों की अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लक्जरी और बुलेटप्रूफ वाहनों को चलाने में सक्षम होने के लिए ट्रेंड होते हैं. आमतौर पर ऐसे प्रोफेशनल ड्राइवरों को अमिर लोगों के लिए हायर किया जाता है और साथ ही उन्हें अच्छे से ट्रेनिंग भी दी जाती है.

यह भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, 66 कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान