मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कितने फीसदी मतदान हुआ, जानिए पूरी खबर

Published
Lok Sabha Election Phase 6th
Lok Sabha Election Phase 7th

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में शाम 5 बजे तक ही लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर पाएंगे. मध्य प्रदेश में एक चरण में 230 सीटों पर मतदान हो रहा है, जबकि छत्तीसगढ़ में 70 सीटों पर दूसरे चरण के तहत वोटिंग हो रही है.

मध्य प्रदेश विधानसभा का ये चुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं है. क्योंकि इस बार प्रदेश के साढ़े 5 करोड़ से ज्यादा वोटर कमलनाथ की 15 महीने और शिवराज की साढ़े तीन वर्ष की सरकार के काम पर वोट करने जा रहे हैं. इस बार के चुनाव में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान का मुद्दा छाया रहा. सीएम से लेकर विपक्ष तक ने महिलाओं के मुद्दे पर खुलकर वोट मांगा. राज्य में नई सरकार चुनने में महिला वोटरों की अहम भूमिका होने वाली है. मध्य प्रदेश में दोपहर 1 बजे तक 45.40 फीसद मतदान हुआ है. मतदान की रफ्तार में लगातार तेजी देखी जा रही है. मतदान के बीच मध्यप्रदेश के कई जगह हिंसा की खबरें आ रही हैं. अब महू में तलवारबाजी की घटना सामने आई है, जिसमें दो लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं.

दरअसल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी के पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रहे थे. बडगोंदा टीआई कैलाश सोलंकी ने बताया दोनों पक्ष के लोग घायल है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि हर जगह से अच्छी खबरें आ रही हैं. लोग पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं और अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. जो लोग घर पर हैं मैं उनसे वोट डालने की अपील करता हूं. हर जगह एकतरफा माहौल है. भरोसा कांग्रेस पर है.