Whatsapp Channel: पीएम मोदी के व्हाट्सएप चैनल पर एक हफ्ते में 5 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार

Published

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्हाट्सएप चैनल पर नए फीचर से जुड़ने के बाद अब सिर्फ एक हफ्ते में 50 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए हैं। 20 सितंबर को, प्रधानमंत्री मोदी के व्हाट्सएप चैनल ने केवल एक दिन में दस लाख सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार कर एक नया रिकॉर्ड प्राप्त किया है। जो अपने आप में एक मील का पत्थर है। पीएम की लोकप्रियता का ये आंकड़ा यहीं तक नहीं रुका। पीएम मोदी के व्हाट्सएप चैनल पर जैसी ही पहली पोस्ट डाली गई वैसे ही कुछ ही मिनटों में सैकड़ों प्रतिक्रियाएं आईं।

पीएम नो लोगों का किया आभार प्रकट

आज दोपहर चैनल पर साझा किए गए एक संदेश में, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, “जैसा कि हम 50 लाख से अधिक का समुदाय बन गए हैं, मैं उन सभी का आभारी हूं, जो मेरे व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से मुझसे जुड़े हैं। निरंतर समर्थन के लिए आभारी हूं और आप में से प्रत्येक की ओर से सहभागिता।”

ट्वीटर पर पीएम मोदी के 91 मिलियन फॉलोअर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिकॉर्ड फॉलोइंग है। वहीं, X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर 91 मिलियन फॉलोअर्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं। इस बीच, फेसबुक पर पीएम मोदी के 48 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके 78 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

सीएम केजरीवाल भी जुड़े Whatsapp चैनल से

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के साथ “जुड़े रहने” के लिए व्हाट्सएप चैनल से जुड़े। चैनल “दिल्ली सरकार की उपलब्धियों पर नवीनतम जानकारी और अपडेट” प्रदान करता है।

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने हाल ही में भारत और 150 अन्य देशों में ‘चैनल’ नामक अपना टेलीग्राम जैसा फीचर लॉन्च किया है – लोगों के लिए मशहूर हस्तियों और नेताओं से जुड़ने और उनकी रुचि के समूहों में शामिल होने के लिए एक तरफा प्रसारण है।

टेलीग्राम को टक्कर देना चाहता है Whatsapp

मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म के इस कदम का उद्देश्य टेलीग्राम को टक्कर देना है, हालांकि अधिक संख्या में डाउनलोड और लोकप्रियता के कारण व्हाट्सएप को बढ़त हासिल है।