तीसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा को किन तीन सवालों के जवाब ढूंढने होंगे?

Published
Image Source: AP

नई दिल्ली/डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से शुरू होगा, लेकिन अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन इससे भी पहले रोहित शर्मा को इन तीन सवालों के जवाब ढूंढने होंगे। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, और खिलाड़ी शतकीय साझेदारी भी नहीं कर पाए हैं।

शतकीय साझेदारी न हो पाने के कारण

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया कोई भी शतकीय साझेदारी नहीं बना पाई थी। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच साझेदारी रही, लेकिन इसे शतक तक नहीं बढ़ा पाए। दूसरे टेस्ट में भी श्रेयस अय्यर और यशस्वी जयसवाल के बीच एक बड़ी साझेदारी हुई, लेकिन शतक नहीं बना। मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए इस पर ध्यान देना होगा।

मिडिल ऑर्डर में बदलाव की आवश्यकता

मिडिल ऑर्डर का प्रदर्शन दूसरे टेस्ट में निराशा जनक रहा। ओपनर यशस्वी के अलावा और कोई खिलाड़ी खासी रूप से उत्कृष्ट नहीं रहा। ऐसे में भारत को अपना तीसरा मैच जीतने के लिए मिडिल ऑर्डर को मजबूत करना होगा.

फ्लॉप रहे खिलाड़ियों को मौका

श्रेयस अय्यर और केएस भरत ने अब तक अपना प्रदर्शन बेहतर नहीं किया है। टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों पर भी विचार करने की जरूरत होगी

इस परिस्थिति में, टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए सही खिलाड़ियों का चयन के साथ-साथ फ्लॉप रहे खिलाड़ियों को और एक मौका देने पर भी अच्छे से विचार करना होगा।

लेखक: करन शर्मा