ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरे T-20 मैच में किसका पलड़ा भारी?

Published
Image Source: AP

नई दिल्ली/डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज को सील करने का प्रयास करेगी। सूर्यकुमार यादव और कंपनी ने पहले दो टी20 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले टी20 मैच में भारत ने विशाखापत्तनम में आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की, जबकि दूसरे मैच में तिरुवनंतपुरम में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया। दोनों टीमें तीसरे टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती हैं।

प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

गुवाहाटी में, यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी ओपनिंग में उतरेगी। पहले टी20 मैच में ये जोड़ी कुछ खास कमाल नही कर पाई, लेकिन दूसरे मैच में दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली। तिरुवनंतपुरम में इन दोनों ने मिलकर 35 गेंदों पर 77 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की। रोहित शर्मा के टी20 करियर के बारे में कुछ कहा नही जा सकता, लेकिन इशान किशन का भी तीसरे नंबर पर उतरना तय है.

लेफ्ट हैंड फास्ट बॉवलर अर्शदीप सिंह ने सीरीज के पहले दो टी20 मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने 8 ओवर में 87 रन देकर केवल एक विकेट लिया है। डेथ ओवर के विशेषज्ञ के रूप में मशहूर अर्शदीप को वर्तमान सीरीज में अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान देना होगा। साथ ही, तीसरे टी20 में आवेश खान को मौका मिलने की संभावना है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में ट्रेविस हेड की वापसी हो सकती है, जिन्होंने वर्ल्ड कप फाइनल में एक शानदार शतक के साथ अपने दम पर कंगारू टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था।

लेखक: करन शर्मा