कौन है मैथ्यू क्रूक्स जिसने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला किया? क्या डोनाल्ड ट्रम्प से नफरत करता था मैथ्यू क्रुक्स?

Published

पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक बड़ी हिंसक घटना का सामना करने के बाद अमेरिकी राजनीति एक बार फिर उथल-पुथल में है। इस घटना में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला किया गया, जिसकी पहली तस्वीरें अब सामने आई हैं। इन तस्वीरों में शामिल हमलावर को खुले बालों में देखा जा सकता है।

घटना के दौरान बेथेल पार्क निवासी 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स ने डोनाल्ड ट्रंप पर गोलियां चलाईं, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप को भी गोली लगी। ट्रंप इस समय बटलर शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उनके कान के पास गोली लगी, जिसके बाद सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने मैथ्यू क्रूक्स को मार गिराया।

डोनाल्ड ट्रम्प से नफरत करता था मैथ्यू क्रुक्स

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर ने यह हमला क्यों किया, इसकी अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन एक वीडियो में उसे ये कहता हुआ सुना जा सकता है जिसमे उसने डोनाल्ड ट्रम्प के प्रति अपनी नफरत को उजागर किया था। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने हमलावर के पास से एआर स्टाइल की राइफल भी बरामद की है। यहां तक ​​कि बेथेल पार्क निवासी क्रूक्स की भी पहचान हो गई है। वह एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की छत पर तैनात था, जहां से बटलर फ़ार्म शो ग्राउंड में बना स्टेज 130 गज से ज़्यादा दूर था। उसने पहले तीन राउंड फ़ायर किए, जिसमें से एक गोली ट्रंप को लगी। इसके बाद जब सब बैठ गए, तो हमलावर ने फिर से चार से पांच राउंड फ़ायर किए।