कौन हैं स्पेंसर जॉनसन जिन्हें गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा?

Published
Image Source : Social Media

नई दिल्ली/डेस्क: आईपीएल ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्पेंसर जॉनसन को 10 करोड़ रुपए में खरीदा। जबकि स्पेंसर जॉनसन की बेस प्राइज 50 लाख रुपए थी, लेकिन स्पेंसर जॉनसन के लिए गुजरात टाइटंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, और दिल्ली कैपिटल्स ने बिडिंग की। गुजरात ने 10 करोड़ रुपए में उन्हें खरीदा, जिससे वह उस टीम का हिस्सा बन गए हैं।

बिडिंग वॉर में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कड़ा मुकाबला देखले को मिला। पहली बोली गुजरात ने लगाई, जिसके बाद कोलकाता ने भी इंट्री की। फिर बिडिंग वॉर शुरू हो गई, लेकिन गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ रुपए में स्पेंसर जॉनसन को खरीदा लिया।

स्पेंसर जॉनसन ने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम के अलावा बिग बैश, एडिलेड स्ट्राइकर्स, ब्रिस्बेन हीट, साउथ ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया-ए, लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स, और सर्रे जैगुआर्स के लिए खेला है। उनकी टी20 में 8.27 की इकॉनमी और 31.00 की एवरेज से 2 विकेट हैं, जबकि वनडे में 7.62 की इकॉनमी से रन दिए हैं।

स्पेंसर जॉनसन एक लेफ्ट-आर्म पेसर है और पावरप्ले के ओवरों में उनकी इनस्विंग गेंदें एक बड़ी चुनौती हो सकती हैं। गुजरात टाइटंस को उम्मीद है कि स्पेंसर जॉनसन उनकी टीम को मजबूत करेंगे।

लेखक: करन शर्मा